भारत को एक और बड़ा झटका, शमी बाकी तीन टेस्ट मैचों से हुए बाहर

mohammed shami
Image Credit - Google

शनिवार को एडिलेड में पहले टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों आठ विकेट से करारी हार झेलने वाली टीम इंडिया को एक और जोर का झटका लगा है। खबर के अनुसार, उसके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाकी तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए हैं!! मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) शनिवार को बैटिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और इसके बाद वह रिटायर्ड आउट हो गए थे।

इसके बाद शमी (Mohammed Shami is ruled out of the series) को एक्स-रे के लिए अस्पताल ले जाया गया और वह ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे। वास्तव में, यह टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट के लिए यह ऐसा ही झटका है, जैसा विराट के हटने से बैटिंग को लगा है।


इन्हें भी पढ़े:-


सूत्रों के हवााले से अब मोहम्मद शमी के एक्स-रे की रिपोर्ट आ गयी है और उनके दांए हाथ (बॉलिंग आर्म) में फ्रैक्चर निकलकर आया है। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि शमी के हाथ में फ्रैक्चर है और उनके बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में भाग लेने की संभावना एकदम शून्य है। अब शमी की चोट के बाद मोहम्मद सिराज के 26 दिसंबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में शमी की जगह लेने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। सिराज ने प्रैक्टिस मैचों में गेंदबाजी में अच्छा दम दिखाया है और उन्होंने पांच विकेट चटकाए हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम मैनेजमेंट आगे के मैचों में कप्तान विराट के विकल्प की भी तलाश करेगा। विराट पारिवारिक कारणों के चलते भारत लौटेंगे। ऐसे में जब टीम इंडिया 26 को मेलबर्न में मैदान पर उतरेगी, तो आपको एकदम बदली हुई इलेवन मैदान पर देखने को मिलेगी। वास्तव में नए कप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम मैनेजमेंट के सामने पैदा हुए हालात से एक बड़ा चैलेंज खड़ा हो गया है।