IPL 2021: 2 नई टीमों को शामिल करने का विचार कर रही है BCCI, रेस में शामिल हैं ये नाम

IPL Trophy Image

कोरोना काल में आईपीएल 13 का सफल आयोजन हुआ. हालांकि इस बार दर्शक मैदान से इसका लुत्फ भी नहीं उठा सके और आयोजन भी भारत में नहीं हुआ. इसके साथ ही अब IPL 2021 की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. बीसीसीआई इस बार आईपीएल में दो नई टीमों की एंट्री करने में विचार कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने अपनी सालाना बैठक (AGM ) के एजेंडे में दो नई टीमों को शामिल करना का मुद्दा रखा है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई की AGM में इस पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है. इस मामले को लेकर बीसीसीआई की ये AGM 24 दिसंबर को मुंबई में होगी.

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक इस साल आईपीएल के खत्म होने के बाद से ही दो नई टीमों को शामिल किए जाने की चर्चा चल रही थी. सूत्रों की मानें तो बोर्ड के बड़े अधिकारियों के बीच 2 नई टीमों को शामिल करने को लेकर अनौपचारिक बैठक इस साल आईपीएल के फाइनल के दौरान हुई थी. इस बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा बोर्ड के सचिव जय शाह भी मौजूद थे.

जानकारी के मुताबिक आईपीएल 14 में जिन दो नई टीमों को शामिल करने का विचार हो रहा है उनमें अहमदाबाद, कानपुर, लखनऊ और पुणे के नाम शामिल हैं. अहमदाबाद का नाम पक्का माना जा रहा है जबकि कानपुर, लखनऊ और पुणे में से एक टीम और हो सकती है. कहा जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की RPSG ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है.