INDvAUS: रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, मैदान पर उतरने को तैयार हिटमैन?

Rohit Sharma Hitman

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज नहीं खेल पाए और टेस्ट सीरीज के भी पहले दो मैचों से बाहर हो चुके हैं, लेकिन क्या वह टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेल सकेंगे या नहीं? इस पर फैसला आज हो सकता है. बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है.

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई सूत्र ने बताया है कि रोहित शर्मा ने बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर आज एनसीए अपनी आखिरी रिपोर्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंपेगी. इसके बाद ही फैसला होगा कि क्या रोहित बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी दो टेस्ट में खेल पाएंगे या नहीं?

रोहित दरअसल आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह पिछले 20 दिन से बेंगलुरु में एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम रहे हैं. एनसीए आज बीसीसीआई को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके बाद ही रोहित की उपलब्धता को लेकर स्थिति साफ हो सकती है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की तरफ से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर निर्देशों के मुताबिक रोहित को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा, जिसके बाद ही वह टीम के साथ बायो बबल में शामिल हो सकते हैं.

आईपीएल में हैम्स्ट्रिंग चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित शर्मा का चयन नहीं हुआ था और पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के बाद रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से पिछले महीने बाहर कर दिया गया था जिसके बाद वह एनसीए चले गए थे.